Header Ads Widget

Responsive Advertisement

रानू मंडल को नसीहत देते ही यूजर्स के निशाने पर आईं लता मंगेशकर,


सोशल मीडिया स्टार रानू मंडल इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई हैं। पहले उन्होंने लता मंगेशकर का गाना गाकर रातों-रात सबका दिल जीता तो बाद में हिमेश रेशमिया की फिल्म के लिए गाने रिकॉर्ड किए। वहीं खुद लता मंगेशकर ने भी हाल ही में रानू पर रिएक्शन दिया था, लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स और लता के फैंस को रानू के लिए उनकी सलाह पसंद नहीं आई।

लता मंगेशकर का इंटरव्यू वायरल होने के बाद अब उनके फैंस उनसे नाराज दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इस बात का जिक्र किया है। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा-  एक गरीब औरत, जो रेलवे स्टेशन पर गाना गाती थी। अपनी आवाज और सोशल मीडिया की दम पर स्टार बन गई। ये प्रेरणात्मक है ऐसे में उसके लिए गलत कहना गलत है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लता के लिए लिखा- एक और सितारे में दया की कमी नजर आई। इसके अलावा एक और सोशल मीडिया यूजर ने लिखा- थोड़ा कठोर हो गया।

दरअसल एक इंटरव्यू में लता मंगेशकर ने रानू मंडल के बारे में बात करते हुए कहा था- अगर मेरे नाम और काम से किसी का भला होता है तो मैं अपने आप को खुशकिस्मत समझती हूं। लेकिन मेरे मुताबिक नकल करने से आपको लंबे वक्त तक सफलता नहीं मिल सकती है। इसके आगे लता कहती हैं- 'किशोर दा, मोहम्मद रफी, आशा भोसले और मुकेश के गाने गाकर आकांक्षी गायकों को कुछ समय के लिए अटेंशन मिलती है लेकिन यह ज्यादा समय तक नहीं रहता है।' 

वहीं आगे म्यूजिक शो में आने वाले कंटेस्टेंट्स के बारे में भी लता ने कहा- 'कई बच्चे मेरे गाने बहुत ही खूबसूरती से गाते हैं लेकिन कितनों को उनकी पहली सफलता के बाद याद रखा गया होगा। मैं सिर्फ सुनिधि चौहान और श्रेया घोषाल को जानती हूं।' इंटरव्यू में लता ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा- सभी सिंगर्स के एवरग्रीन गाने गाओ लेकिन खुद की भी तलाश जरूर करो। गायक को अपना गाना ढूंढ़ना चाहिए। 
लता ने अपनी बहन आशा भोसले का उदाहरण देते हुए कहा-  अगर आशा अपने स्टइल में गाने की जिद नहीं करती तो वह मेरी परछाई बनकर रह जाती है। वह इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण है कि व्यक्ति की प्रतिभा उसे कितनी दूर तक ले जा सकती है। इसलिए कहती हूं - ऑरिजिनल रहो। 

Post a Comment

0 Comments