Header Ads Widget

Responsive Advertisement

पाकिस्तान से आया एक कबूतर पंख पर लिखे है कुछ कोड वर्ड, खोज में जुटी प्रशासन


राजस्थान:  दरअसल दो दिन पहले एक कबूतर पाकिस्तान से उड़कर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में 61 एफ गांव में आया था ।कबूतर एक किसान लखविंद्र सिंह के खेत में बैठा था। किसान को कबूतर देखकर कुछ संदेह हुआ और उसने  पुलिस को सूचना दे दी । पुलिस के साथ बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कबूतर को अपने कब्जे में लिया गया ।

पंख पर उर्दू भाषा में लगी है मुहर 
फिर दो दिन तक कबूतर को श्रीकरणपुर पुलिस थाने में एक पिंजरे में रखा । बीएसएफ और पुलिस अधिकारियों ने अपने स्तर पर जांच करने के बाद अन्य जांच एजेंसियों को सूचना दी । मंगलवार को इस कबूतर को बीकानेर के वेटेनरी कॉलेज में ले जाया गया । अब आगे की जांच वेटेनरी कॉलेज में होगी । दिल्ली से भी एक्सपर्ट आएंगे । श्रीकरणपुर पुलिस थाने में हेड कांस्टेबल महेंद्र राम ने बताया कि कबूतर की पूंछ पर दाहिनी तरफ उर्दू भाषा में मुहर लगी हुई है। साथ ही दस अंकों में नंबर भी लिखे हुए है । कबूतर के पैरों में उर्दू में उस्ताद, अख्तर और इरफान लिखा हुआ है ।

इंटेलिजेंस  टीम जुटी जाँच में 
अब इसे आगे की जांच के लिए उसे बीकानेर वेटरनरी कॉलेज लाया गया है। जांच एजेंसियों को शक है कि कहीं कबूतर भारतीय सीमा क्षेत्रों की जासूसी के लिए तो नहीं भेजा गया ।

आपको बता दें की इससे पहले भी इस तरह के कबूतर पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में आते रहे है । इनमें से कुछ के पैरों पर कैमरा लगा हुआ भी मिला है. इसके लिए इंटेलिजेंस टीम पूरी तरह जाँच में जुट चुकी है 

Post a Comment

0 Comments